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2018/01/1816-01-2018
यूटीएस मोबाइल ऐप के माध्यम से दैनिक टिकटों ने किया 10 हजार का आंकड़ा पार

मध्य रेल

प्रेस विज्ञप्ति

यूटीएस मोबाइल ऐप के माध्यम से दैनिक टिकटोंने किया 10 हजार का आंकड़ा पार

मध्य रेल के मुंबई मंडल ने यूटीएस मोबाइल ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए कई कदम उठाये जा रहे है, जिससे यात्री / उपयोगकर्ताओंको काफी सुविधा मिली रहीहै। विस्‍तृत विवरण निम्‍न प्रकार हैं :

स्टेशन पर अभियान चलाना -स्टेशनों पर समर्पित कर्मचारियों की टीम यूटीएस ऐप के बारे में यात्रियों को जागरूक करती है कि इस ऐप को कैसे डाउनलोड किया जाता है, कैसे उपयोग किया जाता हैऔर साथ ही इसके विभिन्न फीचर्स का भी विवरण देती है । इस टीम द्वारा ठाणे, ऐरोली, घनसोली, कोपरखैरने, खांडेश्वर, बदलापुर और सानपाड़ा में सफल अभियान का आयोजन किया जा चुका है। भविष्य में और भी ऐसे अभियान चलाये जाएंगे जिससे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिले ।

वाशी मेंटीम ने एक ऑटोमोबाइल कार्यालय में यूटीएस मोबाइल ऐप की सुविधाओं का विस्तार से जानकारी दी , जहां इसका अच्छा प्रतिसादमिला। जिससे मध्य रेल को भविष्य में और भी अन्य कार्यालयों में इस प्रकार के अभियान चलाने के लिए प्रोत्साहनमिला है।

सोशल मीडिया द्वारा प्रचार : मंडल रेल प्रबंधक और वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक के सोशल मीडिया हैंडल द्वाराUTS एप का प्रसार किया गया है और इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर वे प्रश्नों का तत्कालउत्‍तर दे रहे है। प्रचार-प्रसार के अन्य साधनों में ऑडियो जिंगल, बल्क एसएमएस, वीडियो स्पॉट और विज्ञापन आदि भी शामिल हैं।

इस का प्रभाव सकारात्मक और बहुत उत्साहजनक होने के कारण,UTS एप के माध्यम से औसतनदैनिक टिकटों की बिक्री में अप्रैल 2017 में 3,851 से बढकर दिसंबर 2017 में 9,056 तक वृद्धि हुई है तथाऔसतनदैनिक यात्रियों की संख्या में अप्रैल 2017 में 24,084 से बढकर दिसंबर 2017 में 45,711 तक वृद्धि हुई है। दिसंबर 2017 के अंतिमसप्ताह से UTS एप के माध्यम से दैनिक टिकटों नेप्रतिदिन 10 हज़ार का आंकड़ा पार किया है ।

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दिनांक : जनवरी 14, 2018

यह समाचार सुनील उदासी, मुख्य जनसपंर्क अधिकारी, मध्य रेल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई द्वारा जारी किया गया है।

2018/01/18



(Shivaji Sutar)
Chief Public Relations Officer




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