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2020/11/2110-11-2020
मध्य रेल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट्स (BDU) नया बिजनेस लाने में सफल

मध्य रेल
प्रेस विज्ञप्ति

मध्य रेल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट्स (BDU) नया बिजनेस लाने में सफल

मध्य रेल ने महिन्द्रा ऑटोमोबाइल्स को कलंबोली से बेनापोल, बांग्लादेश, मक्का, भुसावल से दर्शना , बांग्लादेश, स्टील पाइप,  नागोथाने से तिनसुकिया , महिंद्रा के ऑटोमोबाइल नासिक से चितपुर तक  पहुँचाया। इसके अलावा नागपुर से सबसे लोकप्रिय किसान रेल और अब संतरा किसान रेल, बडनेरा से पोलाची तक सोया बीज और नए स्टेशनों को पहली बार माल / पार्सल लोडिंग पॉइंट के रूप में खोला गया है और गुना, जामनगर आदि जैसे नए गंतव्यों के लिए माल ढुलाई की जाती है। यह सब नया कारोबार मध्य रेल के सभी मंडलों में स्थापित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की सघन मार्केटिंग के कारण संभव हुआ।

मध्य रेल ने हाल ही में क्षेत्रीय और मंडल स्तर पर व्यावसायिक विकास इकाइयाँ स्थापित की हैं। ये व्यावसायिक विकास इकाइयाँ अलग-अलग फ्रेट एग्रीगेटर्स, नए ग्राहकों, व्यापार निकायों और लॉजिस्टिक्स कंपनियों द्वारा प्रस्तुत नए प्रस्तावों, योजनाओं और सुझावों को ध्यान में रखती हैं। बीडीयू द्वारा इन पहलों ने कई नए ट्रैफ़िक प्राप्त किए और नए व्यापार के लिए व्यापार और उद्योग के साथ एक बंधन बनाया। बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट स्थानीय किसानों, लोडरों, एपीएमसी और व्यक्तियों के साथ नए प्रस्तावों और फ्लेक्सिबिल योजनाओं को आक्रामक रूप से मार्केटिंग करती है और उनकी मांगों को एकत्र करती है।

मुंबई मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने कलंबोली से बेनापोल तक अपने 23 एनएमजी के माध्यम से ऑटोमोबाइल का लोडिंग किया है, हाल ही में नागोथाने से तिनसुकिया तक स्टील पाइप का एक रैक लोड किया गया था। अपने ठोस व सघन प्रयासों  से पुणे मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने ऑटोमोबाइल ट्रैफ़िक को पुनः प्राप्त किया है, जिससे इसकी लोडिंग में भारी वृद्धि हुई है, जिससे मंडल के समग्र प्रदर्शन और राजस्व में वृद्धि हुई है। अक्टूबर 2020 तक इस वित्तीय वर्ष के अंतिम 7 महीने में, 46 एनएमजी रेक में ऑटोमोबाइल का परिवहन किया गया जो 2019-2020 के पूरे वित्तीय वर्ष के ऑटोमोबाइल लोडिंग प्रदर्शन के बराबर था। पुणे मंडल की बीडीयू टीम के लगातार संपर्क में रहने के कारण अगले पाँच महीनों में ऑटोमोबाइल ट्रैफ़िक के लिए बहुत बड़ा स्कोप है। भारतीय रेल द्वारा शुरू की गई आकर्षक न्यू फ्रेट पॉलिसी के कारण, पहली बार 1500 किलोमीटर से अधिक DOC का मिनी रेक  कलमेश्वर से अज़ारा (NFR) तक लोड किए गए , सोयाबीन  बडनेरा से पोलाची, तमिलनाडु, खंडवा से परभणी तक गेहूँ ,पहली बार भुसावल गुड्स शेड से दर्शना (बांग्लादेश) तक निर्यात के लिए मक्का के 3 इंडेंट। बैतूल गुड्स शेड, ट्रैक्टर लोडिंग फार्म अजनी से फिल्लौर, फिरोजपुर, सीमेंट के लिए नए लोडिंग गुना के लिए, बदली से जामनगर, जामनगर के लिए नागपुर मंडल में 4 साल के बाद इंडेंट फ्रेट / पार्सल लोडिंग भी पिक अप हो रहा है, रावेर / सवड़ा / निम्भोरा से केले  का यातायात भी मिल रहा है। बीडीयू की नई पहलों के कारण बडनेरा को स्थायी पार्सल यातायात के लिए खोला गया है, हिंगनघाट को बांग्लादेश और अन्य स्थानों के लिए कपड़ा कपास गेंदों, बीज और यार्न यातायात के लोडिंग के लिए पार्सल टर्मिनल के रूप में खोला गया है।

रेलवे की फ्लैक्सीवल  योजनाओं, कम टैरिफ, तेज गति, सुरक्षित और सुरक्षित परिवहन और अधिक महत्वपूर्ण रूप से पर्यावरण के अनुकूल होने के कारण उद्योग माल और वस्तुओं के रेल परिवहन के लिए अधिक इच्छुक और रुचि ले रहे है।
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दिनांक: 10 नवंबर, 2020
पीआर नं .2020 / 11/21
यह विज्ञप्ति जनसंपर्क विभाग, मध्य रेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई * द्वारा जारी की गई है।



(Shivaji Sutar)
Chief Public Relations Officer




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