Screen Reader Access Skip to Main Content Font Size   Increase Font size Normal Font Decrease Font size
Indian Railway main logo
खोजें:
Find us on Facebook   Find us on Twitter Find us on Youtube View Content in English
National Emblem of India

हमारे बारे में

निविदायें और अधिसूचनाएं

समाचार एवं अद्यतन

अन्य जानकारी

यात्री सूचना (समय सारिणी)

हमसे संपर्क करें

संविदा चिकित्सकों की नियुक्ति - भुसावल संभाग
जेई (आईटी) का चयन
संविदात्मक जेई (विपक्ष) / जेटीए सगाई -2023
निर्माण विभाग में राज्य सरकार के अधिकारियों की पुनर्नियुक्ति
नए एमईएलपीएल रखरखाव डिपो अजनी, एनजीपी के लिए विकल्प
Engagement of Contract Doctors - Pune Division
कॉन्ट्रैक्ट पारा मेडिकल स्टाफ - भुसावल डिवीज़न
संविदा के आधार पर डॉक्टरों की नियुक्ति
संविदा नियुक्ति - भुसावल संभाग
प्रेस विज्ञप्ति
भर्ती
सूचनाएं
सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पुनर्नियुक्ति (एसीसी मुख्यालय)
पुनर्नियुक्ति - सेवानिवृत्त लेखा कर्मचारी मुंबई डिवीजन
परिणाम
आरआरबी पैनल अपडेट
रेलवे भर्ती सेल सीआर
संविदात्मक जेई (विपक्ष) प्रतिबद्धता
ट्रेन दुर्घटना जांच रिपोर्ट
ट्रेन दुर्घटना के संबंध में सार्वजनिक सूचना
गति शक्ति इकाई
 
Bookmark Mail this page Print this page
QUICK LINKS
2023/12/1005-12-2023
मध्य रेल के 10 कर्मचारी 'महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार' से सम्मानित


मध्य रेल के 10 कर्मचारी 'महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कारसे सम्मानित

मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री राम करण यादव ने मध्य रेल के 10 कर्मचारियों कोयानी मुंबई मंडल से 4 नागपुर मंडल से 3, भुसावल मंडल से 2 और सोलापुर मंडल से 1 को "महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार" प्रदान किया। आज दिनाँक 5/12/2023

 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में आयोजित एक समारोह में ड्यूटी के दौरान उनकी सतर्कताअप्रिय घटनाओं को रोकने और अगस्त से नवंबर - 2023 के दौरान ट्रेन संचालन में सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके योगदान की सराहना के लिए पुरस्कार दिए गए। पुरस्कार में एक पदकप्रशस्ति प्रमाण पत्रअनुकरणीय सुरक्षा कार्य का एक प्रशस्ति पत्र और 2000/- रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है।

मुंबई मंडल

• श्री सीताराम कुमारउप. स्टेशन प्रबंधकइगतपुरीमुंबई डिवीजन ने ०४.११.२०२३ को ड्यूटी के दौरान सिग्नलों के आदान-प्रदान के दौरान गुजरती मालगाड़ी में रियरएंड बैंकर में हॉट एक्सल देखा। ट्रेन को तुरंत रोका गया और अग्निशामक यंत्र से आग बुझाई गई। उनकी त्वरित कार्रवाई से एक बड़ा हादसा टल गया।

• श्री भगवान विट्ठल आंधलेकीमैनआसनगांवमुंबई डिवीजन२२.१०.२०१३ को १९.३५ बजे आसनगांव स्टेशन पर ड्यूटी के दौरानउन्होंने देखा कि चलती लोकल ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति अपने बच्चे के साथ प्लेटफॉर्म पर घसीटा जा रहा है। वह तुरंत उनकी मदद के लिए दौड़ेउन्हें ट्रेन के नीचे आने से बचाया और ट्रेन को तुरंत रोकने का संकेत दिया। उनकी सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई से बहुमूल्य जिंदगियां बचाने में मदद मिली।

• श्री चिदानंद अडोलेट्रैकमैनभायखलामुंबई विभाग ने ३०.१०.२०२३ को रात्रि गश्त ड्यूटी के दौरान सैंडहर्स्ट रोड और मस्जिद स्टेशनों के बीच अप लाइन पर एक रेल फ्रैक्चर देखा। उन्होंने तुरंत फिशप्लेट लगाई और ट्रैक की सुरक्षा कीसभी संबंधितों को सूचित किया और एक बड़ी दुर्घटना को रोकने में मदद की।

• श्री दिनेश अनंतराम सखारेसीनियर सेक्शन इंजीनियरटीएसआरटीकुर्ला कार शेडमुंबई विभाग ने २८.१०.२०२३ को रात्रि ड्यूटी के दौरान ईएमयू रेक की जांच के दौरान देखा कि कोच के एक एक्सल का तापमान अन्य एक्सल की तुलना में अधिक था। विस्तृत जांच से गियर केस और एमएसयू के बीच अंतर का पता चला। कोच को नादुरुस्त घोषित कर दिया गया था और उनकी सतर्कता और त्वरित कार्रवाई ने एक बड़ी दुर्घटना को टालने में मदद की

नागपुर मंडल

• श्री विलाश राजेश्वर चौरेट्रेन प्रबंधकनागपुरनागपुर मंडल दिनांक १५.१०.२०२३ को ड्यूटी के दौरान चितौड़ा स्टेशन पर एक मालगाड़ी की जीडीआर जांच के दौरान दो वैगनों के बाहरी हेलिकल कॉइल स्प्रिंग को टूटी हालत में देखा। उन्होंने तुरंत सभी संबंधित पक्षों को सूचित किया और इस तरह एक बड़ी दुर्घटना को टालने में मदद की

• श्री विजेश सदाशिवट्रैकमैनआमलानागपुर विभाग२४.०८.२०२३ को ड्यूटी के दौरानआमला स्टेशन परकिलोमीटर ८७५/९-११ परएक वेल्ड फ्रैक्चर देखा। उन्होंने तुरंत ट्रैक की जांच कीऔर सभी संबंधितों को सूचित किया और एक बड़ी दुर्घटना को रोकने में मदद की

• श्री अरुण कुमार सिंहलोको पायलट गुड्सनागपुरनागपुर डिवीजनजब २०.११.२०२३ को मालगाड़ी के सह-पायलट के रूप में ड्यूटी पर थेतो उन्होंने पासिंग यूपी मालगाड़ी के १६वें वैगन पर हॉट एक्सल देखा। उन्होंने तुरंत कोहली स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक को सूचित किया। और ट्रेन को कोहली स्टेशन पर रोका गया जहां उक्त वैगन को अलग कर दिया गया और एक बड़ा हादसा टल गया।

भुसावल मंडल

• श्री कुन्दन कुमारट्रैकमैनमहेजीभुसावल मंडल२८.१०.२०२३ को गश्त ड्यूटी के दौरानपरधाणे और माहेजी स्टेशनों के बीच एक रेल फ्रैक्चर देखा। उसने तुरंत लाल सिग्नल दिया और आ रही एक मालगाड़ी को रोक दिया। उन्होंने तुरंत सभी संबंधितों को सूचित किया और मालगाड़ी को ५ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सावधानी के साथ गुजारा गया। उनकी सतर्कता और सूझबूझ से एक बड़ी दुर्घटना को टालने में मदद मिली

• श्री महेंद्र सिंहलोको पायलट गुड्सभुसावलभुसावल डिवीजन२८.१०.२०२३ को मालगाड़ी के लोको पायलट के रूप में ड्यूटी पर थेउन्होंने परधाणे स्टेशन के पास ऑन ड्यूटी ट्रैकमैन द्वारा लाल झंडा सिग्नल देखा। उन्होंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन रोक दी. ५ इंच की रेल टूटी देखी गईट्रेन को ५ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सावधानी के साथ गुजारा गया और एक बड़ा हादसा टल गया।

सोलापुर मंडल

• श्री सी के सिद्धेयलोको पायलट गुड्सवाडीसोलापुर विभाग१८.११.२०२३ को मालगाड़ी के लोको पायलट के रूप में ड्यूटी पर रहते हुएएक बॉक्सन लोड की जीडीआर जांच के दौरानउन्होंने देखा कि ४ नकल पिन गायब थे और सीबीसी बॉटम आय २५ वां वैगन खराब हालत में था. उन्होंने तुरंत सभी संबंधितों को सूचित कियाउक्त वैगनों को अलग कर दिया गया और इस प्रकार उनकी सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई से एक बड़ी दुर्घटना को टालने में मदद मिली।

महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और अपने कर्तव्यों के प्रति उनकी सतर्कता और समर्पण के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि सतर्कता और बहादुरी के ऐसे कार्य दूसरों को यात्रियों की सेफ्टी के प्रति ईमानदारी से काम करने के लिए प्रेरित करेंगे।

श्री चित्तरंजन स्वैनअपर महाप्रबंधकश्री एम एस उप्पलप्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारीश्री एस एस गुप्ताप्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधकश्री राजेश अरोड़ाप्रधान मुख्य अभियंताश्री सुनील कुमारप्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियरऔर श्री एन पी सिंहप्रधान मुख्य विधुत इंजीनियर अवसर पर  उपस्थित थे।

--- ---

दिनांक: 05 दिसंबर, 2023

पीआर नंबर 2023/12/10

यह प्रेस विज्ञप्ति जनसंपर्क विभागमध्य रेलमुख्यालयमुंबई द्वारा जारी की गई है



(Dr. Swapnil D. Nila)
Chief Public Relations Officer




  प्रशासनिक लॉगिन | साईट मैप | हमसे संपर्क करें | आरटीआई | अस्वीकरण | नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति Valid CSS! Valid XHTML 1.0 Strict

© 2010  सभी अधिकार सुरक्षित

यह भारतीय रेल के पोर्टल, एक के लिए एक एकल खिड़की सूचना और सेवाओं के लिए उपयोग की जा रही विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं द्वारा प्रदान के उद्देश्य से विकसित की है. इस पोर्टल में सामग्री विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं और विभागों क्रिस, रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाए रखा का एक सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है.